Sunday 24 May 2020

हेलो, तुम भी हमे फोन कर लिया करो ना




हेलो, तुम भी हमे फोन कर लिया करो ना।

क्यों? तुम तो करते ही हो, फिर मेरे करने से क्या अलग होगा। 

यही नहीं समझी तुम

क्या नहीं समझी

यही कि मेरे फोन पर कालर ट्यून लगा है।

वो तो अब सब में लगा है, सरकार ने कोरोना कॉलर ट्यून फ्री में लगाया है। नहीं-नहीं मुझे नहीं सुनना कोरोना वाला। 

तुमसे किसने कहा मेरे में कोरोना वाला लगा है। 

सब में वही बजता है, तो तुम्हारे में भी वही होगा। इसलिए मैंने फोन करना बंद कर दिया है। 

सब में कोरोना ट्यून बजता है। सब को कोरोना हो सकता है, पर सबको मोहब्बत थोड़े ही होता है। 

तुम क्या कह रहे, कोरोना, कॉलर ट्यून, मोहब्बत। समझ नहीं आ रहा। तुम मिलों।

लॉक डाउन में मिलना ही तो नहीं हो रहा। इसलिए कह रहा फोन कर लिया करो। दिल के जो जज्बात मिल के न कह सकूंगा, तुम कॉलर ट्यून से समझ लेना।

कौन सा ट्यून लगाए हो वैसे।

मोहब्बत बरसा देना तुम लॉक डाउन आया है।

ये कौन सा ट्यून है।

ये लॉक डाउन मोहब्बत वाला ट्यून है।

तुमने मेरा वाला ट्यून सुना।

हां... वही न हम तुम्हें चाहते है ऐसे वाला।

#लॉकडाउन_लप्रेक
#लॉकडाउन_मोहब्बत
#देवपंती

2 comments: